Dairy Farm Subsidy 2023ताज़ा

Dairy Farming Scheme सरकार डेयरी व्यवसाय स्थापित करने के लिए 7 लाख रुपये दे रही है। तुरंत लाभ उठाएं, अभी आवेदन करे

Dairy Farming Scheme: सरकार डेयरी व्यवसाय स्थापित करने के लिए 7 लाख रुपये दे रही है। तुरंत लाभ उठाएं, अभी आवेदन करे

Dairy Farming Scheme :दूध डेयरी लोन (Milk Dairy Loan) भारत सरकार द्वारा पशुपालन के माध्यम से दूध का Dairy Farming Scheme उत्पादन करके लाभ कमाने के लिए प्रदान किया जाता है। नए पशु खरीदने या डेयरी के लिए चारे की व्यवस्था करने के लिए सरकार ने किसान भाइयों के लिए कई योजनाएं शुरू की हैं। (Dairy Farm Loan) आज हम जिस योजना के बारे में विस्तार से जानकारी देने जा रहे हैं उसका नाम डेयरी उद्यमिता विकास योजना है।

नाबार्ड डेयरी लोन ऑनलाईन आवेदन करने के लिए

👇🏻👇🏻👇🏻

यहा क्लिक करे

केंद्र सरकार की इस योजना के तहत National Bank for Agriculture and Rural Development (NABARD) के माध्यम से डेयरी उद्योग शुरू करने जा रहे लोगों को बैंक लोन (bank loan) प्राप्त करने में सहायता और लोन चुकाने के लिए सब्सिडी प्रदान की जाती है।

आज के इस लेख में आप डेयरी फार्मिंग शुरू करके अच्छी कमाई कर सकते हैं। (Dairy Farm Subsidy) इसके लिए सरकार की तरफ से 7 लाख रुपए दिए जाते हैं। ये किन हितग्राहियों को दिए जाते हैं?, इसके लिए कितनी सब्सिडी है? Dairy Farming Scheme आवेदन प्रक्रिया की पूरी जानकारी हम लेख के माध्यम से जानेंगे कि कौन से दस्तावेज की आवश्यकता है।

Instant Personal Loan Apply मात्र 24 घंटों में 6 ₹ लाख का तत्काल लोन..! मोबाइल से आज ही करें आवेदन।

डेयरी उद्यमी विकास योजना सरकार द्वारा चलाई जाती है। इस योजना के तहत 10 भैंसों के साथ डेयरी व्यवसाय शुरू करने के लिए पशुधन विभाग द्वारा 7 लाख रुपये तक का ऋण प्रदान किया जाता है।

दूध डेयरी लोन सूचना हिंदी

इसके अलावा इस पर सरकार द्वारा सब्सिडी दी जाती है।भारत सरकार ने इस योजना को 1 सितंबर 2010 से शुरू किया है। इस योजना में डेयरी व्यवसाय यानि डेयरी व्यवसाय खोलने के लिए बैंक लोन कैसे प्राप्त करें, इसकी जानकारी देखते हैं।

खुशखबरी..! सोलर पंप के लिए सरकार 80% सब्सिडी दे रही है, ऑनलाईन आवेदन शुरू।

डेयरी उद्यमी विकास योजना के तहत लोन लेने के लिए वाणिज्यिक बैंक। क्षेत्रीय बैंक, राज्य सहकारी बैंक, राज्य सहकारी कृषि और ग्रामीण विकास बैंक। हमें अन्य संस्थानों से संपर्क करना होगा जो नाबार्ड (NABARD) से पुनर्वित्त के लिए पात्र हैं।

नाबार्ड डेयरी लोन आवेदन भरने के लिए आवश्यक दस्तावेज (Documents required for filling NABARD Dairy Loan Application)

  • पशुओं के चारे के लिए ग्राउंड पेपर
  • आधार कार्ड या अन्य फोटो पहचान पत्र
  • पते का सबूत
  • आय प्रमाण पत्र
  • इनकम टैक्स रिटर्न
  • जाति प्रमाण पत्र
  • परियोजना रिपोर्ट (कार्य योजना)
  • गिरवी रखने का सबूत
  • मोबाइल, ईमेल आदि।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button